
महराजगंज

महराजगंज जनपद के परतावल क्षेत्र में विद्युत विभाग की घोर लापरवाही से उपभोक्ता त्रस्त हैं। पूरी जानकारी के पढ़िए वाॅयस ऑफ़ न्यूज 24 की खास रिपोर्ट।

महराजगंज जनपद के परतावल क्षेत्र में विद्युत विभाग की घोर लापरवाही से उपभोक्ता त्रस्त हैं। उपभोक्ताओं ने विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा हैकि शिकायतें दर्ज कराने के लिए जारी किया गया COG (कंट्रोल रूम/ऑपरेशन) नंबर 9453048150 अधिकतर समय बंद रहता है या कॉल रिसीव नहीं की जाती, जिसके कारण बिजली आपूर्ति बाधित होने पर लोगों को भीषण परेशानी का सामना करना पड़ता है।
शिकायत नहीं, तो समाधान नहीं
ग्रामीणों का कहना है कि जब भी लाइन ट्रिप होती है या ट्रांसफार्मर में खराबी आती है, वे शिकायत दर्ज नहीं करा पाते हैं क्योंकि संपर्क नंबर काम नहीं करता।
“नतीजतन, कई बार पूरी रात बिजली गुल रहती है, और कोई सुनवाई नहीं होती। घंटों तक आपूर्ति ठप रहने से हमारे दैनिक कार्य बुरी तरह प्रभावित होते हैं। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की मनमानी चरम पर है।”
विभाग का बचाव
इस मामले में जब अवर अभियंता (JE) जुगनू अंसारी से बात की गई, तो उन्होंने उपभोक्ताओं की शिकायतों पर सफाई दी।
अवर अभियंता जुगनू अंसारी: “नेटवर्क की समस्या के कारण कभी-कभी नंबर उपलब्ध नहीं रहता। शिकायतें मिलने पर उनका निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा।”
हालांकि, उपभोक्ताओं का कहना है कि यह एक बहाना मात्र है और विभाग को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए शिकायत निवारण प्रणाली को दुरुस्त करना चाहिए।
चार माह से वेतन न मिलने पर फूटा गुस्सा: आशा कार्यकत्रियों का परतावल स्वास्थ्य केंद्र पर जोरदार प्रदर्शनhttps://t.co/DTGnML9Osj
— Voice of News 24 (@VOfnews24) November 3, 2025







